5 Tips about मौसमी के जूस के लाभ You Can Use Today

Wiki Article



मौसमी जूस पीने से निम्नलिखित फायदे होते है-

मौसमी का जूस पीने के फायदे और नुकसान

मौसमी रस पोटेशियम के मामले में काफी समृद्ध होता है जो कि मूत्र विकार के उपचार में मदद करता है। मूत्राशय की सूजन भी मूत्र मार्ग में संक्रमण (यूटीआई) के रूप में जानी जाती है। मूत्र विकार में तत्काल राहत के लिए मौसमी का रस पानी में उबालक ठंडा करने के बाद कुछ घंटों के भीतर ले लिया जाना चाहिए। इससे आपको तुरंत रहत मिलेगी।

अपनी मधुर सुगंध के कारण मोसंबी का रस लार ग्रंथियों से लार को निकालता है। यह लार तेज़ी से पाचन में सहायता करती है। मोसंबी के रस में मौजूद फ्लैवोनोइड पाचन प्रक्रिया को बढ़ाता है और पित्त, पाचन रस और एसिड के स्राव को उत्तेजित करता है। इस प्रकार पूरे दिन मोसंबी का रस पीने से पेट की समस्याएं, अपच, मतली और चक्कर आना जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है।

नगरपालिका सुलभ शौचालय का किया शुभारंभ

(और पढ़ें - वजन कम करने के लिए घरेलू उपाय)

पिछला लेखये पांच सब्जियां देंगी ऐसी ताकत बुखार तो दूर छींक आने से भी घबराएगी

मिथुन राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि आज आपको अपने करीबियों से बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने क़रीबी दोस्तों से धोखा भी मिल सकता है। आज का दिन धन के मामले में भी आपके लिए अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है।

कर्क राशि के लोगों को आज टैरो कार्ड्स के अनुसार, किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करने की जरूरत नहीं है। क्योकि, इस समय दोस्त दुश्मनी में बदल सकते हैं। इस दौरान आपको check here मानसिक उलझन के कारण आपकी निर्णय क्षमता प्रभावित होगी।

एंटीऑक्सीडेंट मौसम्बी का जूस फॉर हेयर - Mosambi juice great for hair in hindi

न्यूज़वीडियो: मैं दुनिया में भारत के पराक्रम के गीत गाता हूं... तीन देशों की यात्रा से लौटकर बोले मोदी

घर में कॉर्न फ्लोर कैसे बनाये हिंदी में

रात में गालों पर घिसना शुरू कर दें ये नेचुरल चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा, ग्लो देख लोगों की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

दूध में इस एक चीज को मिलाकर लगाना कर दिया शुरू, तो दूर हो जाएंगे आंखों के नीचे पड़े काले धब्बे 

Report this wiki page